Microsoft Office क्या हैं हिन्दी में जानें

Microsoft Office (MS Office) क्या हैं

कंप्यूटर की दुनिया में एक एप्लीकेशन जिसने ऑफिस के काम को इतना आसान बना दिया कि अब घंटो का काम मिनटों में हो जाता है, लोग अपने समय की और पैसे की बचत कर लेते है। जानना चाहेंगे की वो क्या है। तो आइए जानते हैं।

जैसे कि आपको पता है कि हमारी Basic ICT Skills and Shortcut Keys of Computer की सीरीज चल रही है। जिसका उद्देश्य आपको कंप्यूटर एक्सपर्ट बनाना है। ये इस सीरीज का चेप्टर 5 है। इस चेप्टर को ध्यान से पढ़े जिसमे आपको Microsoft Office की जानकारी हिन्दी में दी जाएंगी।

क्या हैं MS Office जानें हिन्दी में

अगर आपको कोई Resume बनाना हो तो उसके लिए MS Word हैं, अगर आपको कोई Attendance Sheet बनानी है तो उसके लिए MS Excel है, अगर आपको कोई Presentation बनाना है तो उसके लिए MS Power Point है। ये सभी चीजे सिर्फ एक ही एप्लीकेशन में उपलब्ध हैं, जिसका नाम MS Office है।

आसान भाषा में, MS Office, Microsoft Corporation Company का बनाया हुआ एक ऐसा एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर है जिसमे बहुत सारे उपयोगी एप्लीकेशन एक साथ जुड़े हुए होते हैं। 

Microsoft Office के Application Software

  1. Microsoft Word
  2. Microsoft Excel
  3. Microsoft PowerPoint
  4. Microsoft Outlook
  5. Microsoft One Drive
  6. Skype for business
  7. Microsoft Teams
  8. Microsoft Publisher
  9. Microsoft Access etc
इस सीरीज का चेप्टर 5 यहीं समाप्त होता हैं। इस सीरीज का उद्देश्य आपको कंप्यूटर की जानकारी देना और कंप्यूटर में एक्सपर्ट बनाना है। हमे उम्मीद हैं कि इस सीरीज में आपको कंप्यूटर की पूरी जानकारी समझ में आ जाएगी और आप कंप्यूटर एक्सपर्ट बन जाएंगे। 
Share:

No comments:

Post a Comment

Thanks for Comments.
For More Info.
9627277565

Follow Me On Social Media