Airtel SIM Lock कैसे तोड़े Airtel SIM PUK 🔐 सिम कार्ड ब्लॉक होने पर क्या करें

Airtel SIM Lock कैसे तोड़े Airtel SIM PUK

SIM Block होना एक गंभीर समस्या है, Personal Security की वजह से हम अपने मोबाइल में सिम पर लॉक लगा देते हैं। लेकिन कभी कभी होता ये है कि हम भूल जाते हैं कि हमने पासवर्ड या पिन क्या डाला था, और यदि हम 3 बार से अधिक गलत पिन डाल देते है तो हमारा सिम ब्लॉक हो जाता है।

Airtel SIM Lock कैसे तोड़े

SIM का लॉक तोड़ने के लिए एक 8 अंको के PUK code की जरूरत होती है, अगर आपको 8 अंको का PUK code मिल जाता है तो आप आसानी से अपने सिम का लॉक तोड़ सकते हैं। आपको नीचे airtel sim PUK code दिया गया है।

Airtel SIM PUK

PUK (Personal Unblocking Key) SIM को unblock करने के लिए एक 8 अंको का नंबर होता है। ये तब use किया जाता है जब आप अपने सिम का लॉक भूल जाने के बाद उसमे 3 बार गलत पिन लॉक डाल देते हैं, तो उस सिम को खोलने के लिए PUK code की जरूरत पड़ती है। 
Airtel SIM Lock कैसे तोड़े Airtel SIM PUK 🔐 सिम कार्ड ब्लॉक होने पर क्या करें

Airtel SIM PUK code:- 61602492
ये Airtel SIM PUK code है, अगर ये कोड आपके सिम में काम नही कर रहा है तो फिर आपको अपने सिम के लिए अपने सिम की कस्टमर केयर से बात करके Airtel PUK code लेना होगा।

इसे भी पढ़ें 👇

सिम कार्ड ब्लॉक होने पर क्या करें

अगर आपका सिम कार्ड ब्लॉक हो गया है तो आपको नीचे बताई गई सभी बातो को फॉलो करना होगा जिससे आप अपने नंबर को हमेशा के लिए खोने से बच सके। ध्यान से पढ़े।
  1. अगर आपने अपने सिम पर लॉक लगा के रखा है और आप पिन भूल गए है और आपने अगर 3 बार से अधिक गलत पिन डाल दिया है तो आपका सिम कार्ड ब्लॉक हो जाएगा। 
  2. इसके बाद आपको ध्यान देना है कि आप अब और कोशिश ना करें।
  3. इसके बाद बार बार गलत पिन ना डालें।
  4. अगर आपने 10 बार से अधिक गलत पिन डाल दिया तो आपका सिम कार्ड स्थायी रूप से बंद हो जाएगा।
  5. फिर आप कभी भी अपने सिम को चालू नही कर सकते।
  6. आपको नंबर हमेशा के लिए बंद हो जाएगा।
  7. सिम कार्ड ब्लॉक होने पर आपको PUK Code डालना होगा।
  8. PUK code आपको ऊपर दिया गया है।

Conclusion:- हमने इस पोस्ट में आपको Airtel SIM PUK code बताया है और साथ ही आपको ये भी बताया है कि आप Airtel SIM लॉक कैसे तोड़ सकते हैं और सिम ब्लॉक हो जाने पर आपको क्या करना चाहिए। हमे पूरी उम्मीद है कि आप अपनी समस्या का समाधान इस पोस्ट से निकाल चुके होंगे। 
Share:

No comments:

Post a Comment

Thanks for Comments.
For More Info.
9627277565

Follow Me On Social Media