Is it necessary to buy products to become a member in network marketing?

आपने जब भी किसी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में ज्वाइन करने के बारे में सोचा होगा तो आपके मन में एक सवाल जरूर आया होगा कि Is it necessary to buy products to become a member in network marketing?
Is it necessary to buy products to become a member in network marketing?, Types of Network Marketing, what is network marketing, mlm, best mlm, mlm2022
Is it necessary to buy products to become a member in network marketing?
तो आज हम बात करेंगे कि क्या किसी नेटवर्क मार्केटिंग में जुड़ने के लिए उस कंपनी का प्रोडक्ट खरीदना जरूरी है?

Is it necessary to buy products to become a member in network marketing?

"Network marketing में Member बनने के लिए आपको कंपनी द्वारा रखा गया कोई भी एक product लेना necessary होता है।"

जो नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी लीगल है, वे कंपनी मेंबर को जोड़ने के लिए अपनी कुछ किट बनाती हैं, जिन्हे First Purchase Kit के नाम से भी जाना जाता है।

किसी नेटवर्क मार्केटिंग में जुड़ने के लिए सामान खरीदना जरूरी है या नहीं, इसको विस्तार से जानने के लिए आपको यह जान लेना जरूरी है कि नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी कितने प्रकार की होती हैं तो अच्छा रहेगा।

नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी कितने प्रकार की होती हैं?

Types of Network Marketing. नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी अनेक प्रकार की होती है। कुछ कंपनी पिरामिड स्कीम चलाती हैं, कुछ कंपनी मनी सरकुलेशन करती हैं। 

कुछ के पास कोई भी प्रोडक्ट नहीं होता है और कुछ के पास कुछ प्रोडक्ट होते हैं। हर तरह की नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी मार्केट में चल रही हैं।

अब बात यह आती है कि आप किस तरह की नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी में जुड़ना चाहते हैं। तभी आपको पता चलेगा कि नेटवर्क मार्केटिंग में जुड़ने के लिए सामान खरीदने की जरूरत होती है या नहीं।

स्पष्टीकरण:- अगर आप एक ऐसी कंपनी में जुड़ते हैं जो लीगल है और जिसके पास प्रोडक्ट है तो आपको उस नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी का Member बनने के लिए उस कंपनी के प्रोडक्ट को buy करना necessary है।

अगर आप एक ऐसी कंपनी में जुड़ते है जिसके पास कोई भी प्रोडक्ट नहीं है और वो सिर्फ मनी सर्कुलेशन कर रही है तो आपको कोई प्रोडक्ट खरीदना नही होता है, क्योंकि उसके पास प्रोडक्ट नहीं होते हैं।

Conclusion:- आपने आज की इस पोस्ट में सीखा कि क्या किसी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी का member बनने के लिए उस नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी का product buy करना जरूरी है। 

उम्मीद करता हूं, यह पोस्ट आपको समझ में आई होगी। 
अगर यह पोस्ट समझ में आई है तो अपने सोशल मीडिया पर शेयर करें और कमेंट जरूर करें।
Share:

No comments:

Post a Comment

Thanks for Comments.
For More Info.
9627277565

Follow Me On Social Media