मच्छर टिक्की बर्गर क्या है आइए जानते हैं।

मच्छर टिक्की बर्गर क्या है।

आप लोगों ने मच्छर को तो देखा होगा और इसका नाम भी सुना होगा, और आपने टिक्की और बर्गर भी देखा होगा और टिक्की बर्गर को खाया भी होगा। लेकिन क्या आपने मच्छर टिकी बर्गर का नाम सुना है या कभी उसको खाया है। आइए बताते है कि मच्छर टिक्की बर्गर क्या होता है।

दरअसल मच्छर टिक्की बर्गर का नाम साउथ अफ्रीका से निकल कर आया है। साउथ अफ्रीका में मच्छर बहुत ज्यादा संख्या में हो गए है, जो वहा रहने वाले लोगों के लिए सिरदर्द बन गए है। वहां के लोग इन मच्छरों से परेशान होकर इन्हे पकड़ कर खा रहें हैं। 
मच्छर टिक्की बर्गर

साउथ अफ्रीका के लोगों के द्वारा मच्छरों को पकड़ कर उन्हे खाने को ही मच्छर टिक्की बर्गर का नाम दीया गया है। दरअसल वह लोग इन मच्छरों को पहले पकड़ कर इकट्ठा कर लेते है फिर उन्हे तेल में तलकर उनकी टिक्की की तरह डिजाइन बना लेते है और फिर उस टिक्की को खा लेते है। 

आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका का एक आदमी एक दिन में लगभग 10 लाख मच्छर खा लेता है। क्योंकि उनके द्वारा बनाई गईं टिक्की में लगभग 10 लाख मच्छर आ जाते है। 

साउथ अफ्रीका के लोगो का ये भी कहना है कि यहां लोग मच्छर खाकर अपनी बॉडी भी बना रहे है। उनका कहना है कि मच्छर में बहुत ज्यादा प्रोटीन होती है। वैसे आपका क्या मानना है, कमेंट करके जरूर बताना।
Share:

No comments:

Post a Comment

Thanks for Comments.
For More Info.
9627277565

Follow Me On Social Media