Five Elements of Trade in Share Market

Five Elements of Trade in Share Market 

शेयर मार्केट एक ऐसा कुआ है जो पूरे विश्व की प्यास बुझा सकता है। इसमें इतना ज्यादा पैसा है कि आप अनुमान भी नहीं लगा सकते। यहां से लोग अलग अलग तरीके से पैसे कमाते है। उसी में से एक तरीका है Trade कर के पैसा कमाने का। 
Five Elements of Trade in Share Market , share market, trading, money
आज हम आपको इस पोस्ट में शेयर मार्केट में Intraday Trading से trade कर के पैसे कमाने के Five Elements बताने वाले है जो आपकी बहुत ही काम आ सकते है। सभी Element को ध्यान से पढ़े और फॉलो जरूर करें। Five Elements of Trade in Share Market को सीखने के लिए नीचे दिए गए Five Elements of Trade Point को स्टेप बाई स्टेप फॉलो कीजिए।

  1. Target/Trend:- ये सबसे पहला elements है जो आपको trade लेने से पहले ही पता होना चाहिए।
  2. Stoploss/Invalidation:- ये दूसरा Elements हैं, आपको Trade लेने से पहले ये जरूर तय कर लेना है कि आपको Stoploss कहा पर लगाना है।
  3. Entry :- पहले दो Elements को पूरा करने के बाद ही आपको इस elements को फॉलो करना चाहिए Trade लेते समय आपको उसके रिस्क और रिवार्ड का जरूर पता होना चाहिए।
  4. Position Size:- रिस्क और रिवार्ड को ध्यान में रखते हुए आपको अपनी पोजीशन को अपने रिस्क के साथ कैलकुलेट जरूर कर लेना है, कि आप इतना रिस्क ले सकते है या नहीं।
  5. Execution:- अपनी Trade को तभी execute करें जब आप ये तय कर लें कि आपका फाइनल रिस्क क्या है, जिसमे आपका ब्रोकरेज चार्ज और दूसरे शुल्क भी शामिल हों। अब आप बेफिकर होकर ट्रेड कर सकते हैं।

Note:- हमने आपको अपने अनुभव के अनुसार ही कुछ Elements बताए हैं। ये हमारी अपनी खुद कि रिसर्च है, इसमें आपको किसी भी तरह की कोई Trade करने की सलाह नही दी जाती है। अगर आप Trade करते हैं तो अपने रिस्क पर करें।

Conclusion:- इस पोस्ट में हमने आपको शेयर मार्केट में Trade करने के Five ऐसे Elements बताए हैं जिनको फॉलो कर के आपको Trade करने में आसानी हो जाएगी।
Share:

No comments:

Post a Comment

Thanks for Comments.
For More Info.
9627277565

Follow Me On Social Media