भारत में कुल कितनी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी हैं।

भारत में कुल कितनी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी हैं

भारत सरकार में रजिस्टर्ड डाटा के अनुसार भारत में लगभग कुल 457 नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियां बताई जाती हैं। हमने यह डाटा आपको गूगल के सर्च रिजल्ट के अनुसार बताया है।

यह सिर्फ और सिर्फ हमारी एक गूगल सर्च के अनुसार बताया गया डाटा है तो इसे आप कोई कन्फर्म डाटा न समझे। अगर आपको कोई पक्का डाटा चाहिए तो अपना अध्ययन कर ले या गवर्मेंट के किसी रजिस्टर्ड वेबसाइट पर विजिट करें।

कुछ लोग इसको गूगल पर कुछ इस तरह से भी सर्च करते हैं कि भारत में कुल कितनी डायरेक्ट सेलिंग कंपनियां है।
तो हम आपको बता दें कि नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियां और डायरेक्ट सेलिंग कंपनियां दोनों एक ही होती हैं।

कहने का तात्पर्य यह है कि नेटवर्क मार्केटिंग कंपनियों को ही डायरेक्ट सेलिंग कंपनी कहते हैं। अगर हम इन्हें इंग्लिश में लिखें तो कुछ इस प्रकार से उनके नाम यहां पर आप बोल सकते हैं।

जैसे - Network Marketing Company and Direct Selling Company

और हां इस कम इंडस्ट्री का एक नाम और है जिसे एम एल एम ( MLM) भी कहते हैं। इसकी फुल फॉर्म यह होती है, मल्टी लेवल मार्केटिंग (Multi Levelevel Marketing)

हम आपको एक बात और बता देना चाहते हैं कि बहुत लोग गूगल पर सर्च करके मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनियों को सर्च करते रहते हैं कि यह कंपनी डायरेक्ट सेलिंग में रजिस्टर्ड है या नहीं।

जब आप यह चीज गूगल पर सर्च करेंगे तो आपको बहुत सारा रिजल्ट देखने को मिलेंगे जो कुछ इस प्रकार से वेबसाइट होती हैं जैसे आप हमारी से वेबसाइट पर हैं तो हम भी गूगल पर सर्च करके ही आपको यहां पर डाटा दिखा देते हैं कि यह कंपनी डायरेक्ट सेलिंग में रजिस्टर्ड है या नहीं है।

लेकिन याद रखें आप को इस तरह से गूगल पर सर्च करके किसी एक वेबसाइट पर उस कंपनी को देखकर किसी से भी यह बहस नहीं करने की यह कंपनी डायरेक्ट सेलिंग में रजिस्टर्ड है या नहीं।

इसके लिए आप अच्छे से अपना अध्ययन करें और कोई गवर्नमेंट से अप्रूव वेबसाइट पर ही देखें।

भारत की बेस्ट नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी

अगर आप अपने लिए एक अच्छी सी नेटवर्क मार्केटिंग कंपनी ढूंढ रहे हैं तो हम आपको बता दें की एक कंपनी जिसके बारे में हम बात करने वाले हैं उसका नाम NV Shoppe Sales and Marketing Pvt Ltd हैं। 

यह अभी के टाइम में बहुत अच्छी कंपनी है और आने वाले टाइम में इस कंपनी का कोई मुकाबला भी नहीं कर सकता।

अगर आपको NV Shoppe के बारे में और अधिक जानना है इसका प्लान के बारे में पूरी जानकारी लेनी है तो आप हमें संपर्क कर सकते हैं नंबर अब आपको नीचे दे रहे हैं।

नाम    : दीपक कुमार
मोबाइल : 9627277565


Share:

1 comment:

Thanks for Comments.
For More Info.
9627277565

Follow Me On Social Media